योगी सरकार शुरू करेगी ‘अन्नपूर्णा भोजनालय’. 5 रुपए में खाना और 3 रुपए में नाश्ता

4350

anapurna bhoganalaya

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बड़े फेरबदल की तैयारी में लगे योगी आदित्यनाथ अब अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करेंगे। योगी सरकार प्रदेश में जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करेगी। जिसमें तीन रुपए में नाश्ता तथा पांच रुपए में भोजन मिलेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री देश के अन्य राज्यों की अच्छी तथ जनहित की योजनाओं को उत्तर प्रदेश में भी अमल में लाने की जोरदार तैयारी में हैं। अब तमिलनाडु में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जयललिता ‘अम्मा कैंटीन’ की तर्ज पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने जा रही है। इस भोजनालय में मात्र 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

सरकारी सूत्रों की मानें तो अन्नपूर्णा भोजनालय का मसौदा तैयार हो गया है और इसका एक प्रेजेंटेशन मुख्य सचिव देख चुके हैं. 12 अप्रैल को खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसका प्रेजेंटेशन देखने वाले हैं|

इस योजना में सुबह नाश्ता, दिन का खाना और रात का डिनर होगा. इसमें नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकोड़ा होगा तो खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल मिलेगा. अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे|

food

इस योजना के तहत नाश्ते, लंच और डिनर करने में कुल 13 रुपये खर्च होंगे। कुल खर्च करीब 48 रुपये आएगा, जिसमें से 13 रुपये नाश्ता करने वाला भरेगा। बाकी 35 रुपये सरकार और कैंटीन चलाने वाला मिलकर चुकायेंगे।

भोजनालय उन जगहों पर खोलने की कोशिश होगी, जहां गरीब और मेहनतकश लोगों की तादाद ज्यादा होती है. योगी सरकार का ये कदम सरकार का मानवीय चेहरा सामने रखने के लिए काफी है, जो उसे दूसरे राज्यों से अलग करेगा.

Facebook Comments